Aishwarya Rai Bachchan Ponniyin Selvan Role: Fans Erupt in Excitement Over First Glimpse!

flxpharm.com

Updated on:

Aishwarya Rai Bachchan Ponniyin Selvan Role: Fans Erupt in Excitement Over First Glimpse!

Aishwarya Rai Bachchan Ponniyin Selvan: अभिषेक राय बच्चन एक काफ़ी जानी मानी अभिनेत्री है, अभिषेक राय बच्चनने कई फिल्लमें की है, और बहोतसी फिलमै सुपर हिट हैं, अभिषेक राय बच्चन की एक्टिंग इतनी जबरदस्त है की उनको कई पुरस्कारोंसे सन्मानित किया गया है।

मणिरत्नम द्वारा निर्देशित पोन्नियिन सेलवन 1, 30 सितंबर को तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। पीरियड एक्शन ड्रामा को बड़े पर्दे पर देखने से पहले, फिल्म के प्रमुख पात्रों के बारे में जानने से महाकाव्य ड्रामा के बारे में बेहतर समझ मिलेगी।

Aishwarya Rai Bachchan Ponniyin Selvan

पोन्नियिन सेलवन 1 में प्रमुख पात्रों में से एक मंदाकिनी देवी की बेटी नंदिनी है। जिन लोगों ने उपन्यास नहीं पढ़ा है, उन्हें यह जानकर आश्चर्य होगा कि फिल्म का सिनेमाई रूपांतरण नंदिनी के चोल साम्राज्य से बदला लेने के इर्द-गिर्द घूमता है। नंदिनी अपने प्रेमी पांडियन राजवंश के राजा वीरपांडियन की मौत का बदला लेना चाहती है।

Aishwarya Rai Bachchan Ponniyin Selvan

ऐसा माना जाता है कि चोल और पांडियन सेनाओं के बीच युद्ध हुआ था। इस युद्ध में चोल सेना विजयी हुई और उसने पांडियन सेना को बेरहमी से मार डाला। हालाँकि, वीरपांडियन किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब रहे और छिप गए। उनके साथ राजकुमारी नंदिनी भी थीं, जिन्हें अज़ह्वारकादियान नंबी ने गोद लिया था और उनका पालन-पोषण किया था।

Also Read:- कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए जीवनशैली में 8 बदलाव

वीरपांडियन नंदिनी की सुंदरता से प्रभावित था और उससे शादी करना चाहता था। हालाँकि, उनकी प्रेम कहानी का दुखद अंत हुआ। वीरपांडियन के ठिकाने को जल्द ही अदिता करिकालन ने खोज लिया। अदिता ने उसे मार डाला और नंदिनी के सामने उसका सिर काट दिया। तब टूटी हुई नंदिनी ने अदिथा से बदला लेने की कसम खाई। इसी उद्देश्य से उन्होंने पेरिया पझुवेटरयार से शादी की।

aishwarya rai bachchan

पेरिया चोल साम्राज्य के चांसलर और कोषाध्यक्ष थे। वह नंदिनी से उम्र में काफी बड़ा था. दर्शकों को शुरू में लग सकता है कि वह पेरिया के साथ अपनी शादी में फंस गई है। लेकिन, जल्द ही यह पता चला कि उसने चोलों से बदला लेने के लिए ही उससे शादी की थी। नंदिनी ने विवाह करने के लिए उनके सामने एक आवश्यक शर्त रखी थी, वह थी चोल साम्राज्य की रानी बनने की उनकी इच्छा। पेरिया, जो चोल साम्राज्य में सबसे शक्तिशाली पद पर है, फिर यह सुनिश्चित करने के लिए एक विश्वासघाती रणनीति की योजना बनाता है कि नंदिनी का सपना पूरा हो।

aishwarya rai bachchan instagram

उपन्यास में एक और कारण का उल्लेख किया गया है कि नंदिनी चोल साम्राज्य के खिलाफ क्यों गई। ऐसा कहा जाता है कि वह चोल राजवंश की राजधानी पलायाराई में अज़वारकादियान के परिवार के साथ रहती थी। नंदिनी को वहां राजकुमार अदिता करिकालन और राजकुमारी कुंडवई नचियार से मिलने का मौका मिला। ऐसा माना जाता है कि कुंडवई को नंदिनी के रूप-रंग से ईर्ष्या थी और उसने नंदिनी के अदिता के साथ संबंध के बारे में जानने के बाद अज़हवारकादियान परिवार को पलायराय से निर्वासित कर दिया था।

पोन्नियिन सेलवन 1 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने नंदिनी की भूमिका निभाई है जबकि नासर ने वीरपांडियन का किरदार निभाया है। तमिल स्टार चियान विक्रम ने अदिथा करिकालन की भूमिका निभाई है और आर सरथकुमार ने पेरिया पझुवेटरयार का किरदार निभाया है।

Leave a comment